एक सप्ताह के अंदर शिव ऑटो पार्ट्स के बाद निर्मल ज्वेलर्स में सोने चांदी के आभूषण सहित सीसीटीव्ही कैमरा का डीव्हीआर भी  चोरो ने किया पार…

एक सप्ताह के अंदर शिव ऑटो पार्ट्स के बाद निर्मल ज्वेलर्स में सोने चांदी के आभूषण सहित सीसीटीव्ही कैमरा का डीव्हीआर भी  चोरो ने किया पार…

शक्ति l शहर में इन दोनों चोरी की घटनाएं बढ़ गई है आए दिन शातिर  चोर व्यापारियों के प्रतिष्ठानों में घुसकर शटर ताला तोड़कर नगदी सहित सोने चांदी के आभूषण सहित सीसीटीव्ही कैमरा का डीव्हीआर को भी ले जा रहे है , एक सप्ताह के अंदर शातिर चोरों ने शहर मे  दो बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है जिससे शहर में इन दोनों दहशत का वातावरण बना हुआ है। पुलिस रात्रि में गस्त की बात कहती है लेकिन बावजूद चोर पुलिस को चकमा देकर बडी होशियारी से  प्रतिष्ठानों में  घुसकर घटना को अंजाम देकर रफू चक्कर हो जा रहे हैं खास बात यह है कि शातिर चोर मुख्य मार्ग मे संचालित प्रतिष्ठानों को ही अपना  निशाना बना रहे  हैं। इन दिनो शहर के वार्ड नंबर 14 में वे  घटना को बखूबी से अंजाम दे रहे हैं जिससे पुलिस के लिए शातिर चोरो को पकड़ना चुनौती बना हुआ है ।
           एक सप्ताह के अंदर में पहले मामले मे  बाराद्वार रोड मे संचालित शिव आटो पार्टस  दूकान मे चोरी हुई  है। दुकान के संचालक शरद अग्रवाल ने बताया की दिनांक 29/02/2024 को रात्रि करीबन 09.30 बजे दूकान को बंद कर अपने घर चला गया था, दिनांक 01/03/2024 के सुबह करीबन 08.30 बजे  शिव कुमार अग्रवाल दूकान खोलने गये खोलकर देखा तो पीछे का सटर साईट से टुटा हुआ था दूकान के सामान को चेक किया तो दूकान के दराज मे रखा नगदी रकम 70000 रूपये एवं कुछ चांदी के सिक्के पुजा वाला जिसमे लक्ष्मी गणेश जी की मुर्ति को कोई अज्ञात चोर दूकान के पीछे के सटर को साईट से तोडकर अंदर घुसकर चोरी कर ले गया था तब शिव कुमार ने फोन करके अपने परिजनों को बताया   और घर वालो से सलाह लेने के बाद   थाना आकर रिपोर्ट दर्ज करा दि गई है ।
 इसी प्रकार एक सप्ताह के अंदर दूसरे मामले मे वार्ड नंबर 14 में निर्मल ज्वेलर्स के नाम से दूकान संचालित है।  संचालक अनिल अग्रवाल ने बताया कि दिनांक 04/03/2024 को रात्रि करीबन 08.30 बजे ज्वेलरी दूकान बंद कर खाना खाने के बाद परिवार सहीत सो गया था, दिनांक 05/03/2024 के प्रातः 06.00 बजे सोकर उठा तो देखा कि  घर के गली का दरवाजा टुटा हुआ था बाहर निकलकर देखा दूकान के पीछे का सटर का ताला टुटा हुआ था तथा सटर खुला था। अंदर जाकर देखा तो  ज्वेलरी काउंटर में 30-35 नग  सोना का फुली का पत्ता कीमती 135000 रूपये एवं चांदी का पायल, हाथ पोछनी, बाजुबंद, कमरबंद, बेल्ट, जुडापीन, चाबी छल्ला, लच्छा, पूजा सामाग्री तथा अन्या चांदी का सामान लगभग 7-8 किग्रा. कीमती 490000 रूपये कुल  कीमत 625000 रूपये का नही था । जिसे कोई अज्ञात चोर रात्रि मे दुकान के सटर का ताला तोडकर अंदर घुसकर एवं सीसीटीव्ही कैमरा का डीव्हीआर के साथ उपरोक्त सामान को चोरी कर ले गया है। जिसकी रिपोर्ट थाने में की गई है ।
          बहरहाल एक सप्ताह के अंदर दो बड़ी घटनाओं को चोरों ने अंजाम दिया है शहरवासी पुलिस द्वारा की जा रही  रात्रि गस्त पर  सवालिया निशान लगा रहे हैं, फिलहाल शक्ति पुलिस ने अज्ञात शातिर चोरों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 380, 457 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना आरंभ कर दिया है ।
          इस संबंध में थाना प्रभारी विवेक शर्मा का कहना है कि एक सप्ताह के अंदर हुई चोरी  में शातिर चोर जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में होंगे, पुलिस की विवेचना जारी है शिव ऑटो पार्ट्स में हुई चोरी के संबंध में पुलिस को कुछ साक्ष्य  मिले हैं जल्द ही चोर सलाखो के पीछे होंगे तथा मामले का खुलासा किया जाएगा । 
—————————————————————————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button