राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर बैनर पोस्टर झंडे से पटा शहर… अभी भी खाली जगह में बैनर पोस्टर लगाने का क्रम जारी ……. कार्यक्रम को सफल बनाने पुलिस प्रशासन मुस्तैद.. बैनर पोस्टर झंडे बनाने वालों की बल्ले बल्ले..

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर बैनर पोस्टर झंडे से पटा शहर… अभी भी खाली जगहो में बैनर पोस्टर लगाने का क्रम जारी…..
कार्यक्रम को सफल बनाने पुलिस प्रशासन मुस्तैद….
बैनर पोस्टर झंडे बनाने वालों की बल्ले बल्ले..
सकती । 02 दिनों के ब्रेक के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार 11 फरवरी से रायगढ़ जिले के ग्राम दर्रामुड़ा से  प्रारंभ होगी जिसके बाद शक्ति पहुंचेगी उसके बाद कोरबा होते हुए अंबिकापुर के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी।
            न्याय यात्रा को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष शक्ति विधायक डॉ चरण दास महंत सहित कांग्रेस के तमाम छोटे बड़े नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा को मद्देनजर रखते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने जमीनी स्तर पर एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं।राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस की सियासत में गहमागहमी का माहौल बना हुआ है, 11 फरवरी को राहुल गांधी का रोड शो कसेरपारा राजापारा होते हुए परमेश्वरी पब्लिक स्कूल से अग्रसेन चौक गौरव पथ बुधवारी बाजार अस्पताल चौक होते हुए बुधवारी बाजार से कोरबा के लिए प्रस्थान करेगी । यात्रा मार्ग को  बैनर पोस्टर झंडे से पाट दिया गया है। मार्ग में छोटे-बड़े मीडियम सभी साइज के बैनर पोस्टर होर्डिग झंडे से शहर पट गया है ।राहुल गांधी की यात्रा को लेकर प्रमुख मार्ग पर आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट मांगने वालों नेताओं के भी बैनर पोस्टर दिखाई दे रहे हैं । वही नेताओं को भी कार्यक्रम को सफल बनाने अलग-अलग महती जिम्मेदारी दी गई है।
बैनर पोस्टर लोडिंग बनाने वालों की बल्ले बल्ले…
विगत दिनो संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद बैनर पोस्टर होर्डिग बनाने वालों की बल्ले बल्ले हुई है। बैनर पोस्टर होर्डिंग्स बनाने वाले विगत विधानसभा चुनाव में  काम नहीं मिलने की बात कह रहे थे,वही अब राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर अच्छा काम मिलने की खुशी में चेहरों में मुस्कान छाई हुई है अब तो उन्हें बात करने तक की भी फुर्सत नहीं है ।
कार्यक्रम को सफल बनाने पुलिस प्रशासन मुस्तैद..
राहुल गांधी की नया यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन सजग दिख रहा है आसपास जिलों सहित आईजी रेंज क्षेत्र से  भी भारी संख्या में बलो की आमद शुरू हो गई है बलों को यात्रा मार्ग के चौक चौराहो पर एक दिन पूर्व से ही  ड्यूटी लगाई जा रही  हैं l वहीं पुलिस के आला अधिकारी अपने चार पहिया वाहनों पर सायरन बजाते हुए यात्रा मार्ग का लगातार निरीक्षण कर रहे हैं।
दबंग महंत परिवार के लिए बना प्रतिष्ठा का प्रश्न….
विधानसभा के प्रतिपक्ष नेता डॉक्टर चरण दास महंत एवं शक्ति विधायक तथा कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत के लिए भारत जोड़ो  राहुल गांधी की न्याय यात्रा प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है। डॉक्टर चरण दास महंत  लंबे समय से राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाते आ  रहे हैं केंद्र हो या राज्य इनकी पकड़  बनी हुई है। गांधी परिवार से सीधी पहुंच रखते हैं ऐसे में जब  उनके क्षेत्र में गांधी परिवार का कोई सदस्य आए तो निश्चित ही यह चुनौती का विषय रहता है lयह विषय स्वाभाविक भी है क्योंकि यदि राहुल गांधी का प्रवास सफल होता है तो इसका फायदा सीधा-सीधा महंत परिवार को ही मिलेगा और कोई चूक हो जाती है तो नाकामयाबी का पूरा ठीकरा या कहे निशाने पर महंत परिवार  ही रहेगा।  क्षेत्र में न्याय यात्रा को सफल बनाने पूरी तन्मयता व बारीकी के साथ  व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। न्याय यात्रा  शक्ति के बाद कोरबा जिले में प्रवेश करेगी जो कि ज्योत्सना महंत का भी क्षेत्र है वही से सांसद हैं। यात्रा को  सफल बनाने कांग्रेस पार्टी सहित महंत समर्थक जी जान से जुटे हुए हैं ।
—————————————————————————–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button