मुख्यमंत्री के दौरे के चौबीस घंटे के भीतर बदली उर्मिला की दुनिया, आश्रम शाला में बिरहोर युवती ने शुरू कर दिया काम…

*मुख्यमंत्री के दौरे के चौबीस घंटे के भीतर बदली उर्मिला की दुनिया, आश्रम शाला में बिरहोर युवती ने शुरू कर दिया काम…

*लैलूंगा के भुईयापानी में मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने कल उर्मिला से पढ़ाई के बारे में पूछा, आठवीं तक पढ़ी उर्मिला को रोजगार देने दिये थे निर्देश…

*देर शाम ही रायगढ़ जिला प्रशासन ने आश्रम शाला में रोजगार की व्यवस्था कर दी थी..

रायगढ l.  रायगढ़ जिले के लैलूंगा के भुईयापानी में कल बिरहोर परिवारों से मुलाकात और चर्चा के लिए मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय पहुंचे थे। वहां उन्होंने आठवीं पास उर्मिला से चर्चा की और अधिकारियों को वहीं से उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिये थे। कल शाम ही उर्मिला के लिए कुर्रा आश्रम शाला में दैनिक वेतन भोगी के रूप में रोजगार की व्यवस्था प्रशासन ने कर दी थी। आज उर्मिला ने वहां काम भी आरंभ कर दिया।
इस मौके पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए उर्मिला ने मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय को धन्यवाद करते हुए कहा कि कल ही उन्होंने भुईयापानी में मुलाकात के दौरान रोजगार दिलवाने की बात कही थी और आज यहां अपने गांव में ही काम की व्यवस्था हो गई। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री साय के निर्देश के तुरंत पश्चात कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने अधिकारियों को उर्मिला के गांव में ही उसके लिए उचित रोजगार चिन्हांकित करने कहा और इसके पश्चात उर्मिला को इसकी सूचना दी गई।
उर्मिला ने बताया कि मुख्यमंत्री से मिलने के बाद उसे बहुत खुशी हुई थी और उसे लगा था कि उसके लिए रोजगार का रास्ता खुल जाएगा। ऐसा लगा था कि कुछ दिनों में रोजगार की व्यवस्था हो जाएगी लेकिन उसी दिन यह हो जाएगा यह सोचा नहीं था। देर शाम उन्हें अधिकारियों ने बताया कि उन्हें अपने ही गांव में आदिवासी आश्रम शाला में रख लिया गया है। उर्मिला ने बताया कि आज से नया काम शुरू कर दिया है। यहां बहुत अच्छा लग रहा है।

———————————————————————————-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button