ड्रोन तकनीक से नैनो यूरिया के छिड़काव का किया गया जीवंत प्रदर्शन.. *विकसित भारत संकल्प यात्रा से ग्रामीणों को जमीनी स्तर पर सीधे मिल रही योजनाओं की जानकारी और लाभ..

ड्रोन तकनीक से नैनो यूरिया के छिड़काव का किया गया जीवंत प्रदर्शन..
*विकसित भारत संकल्प यात्रा से ग्रामीणों को जमीनी स्तर पर सीधे मिल रही योजनाओं की जानकारी और लाभ..
 सक्ती ।  विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले में लगातार विभिन्न ग्राम पंचायत में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने एवं इनसे लाभ लेने वाले हितग्राहियों से संवाद स्थापित करते हुए जरूरतमंद लोगों को योजनाओं की जानकारी विस्तार से विभिन्न विभागों द्वारा दी जा रही है। इसी क्रम में आज संकल्प यात्रा के तहत विकासखंड डभरा के ग्राम पंचायत सुखदा के किसान गोवर्धन के खेत में लगे गेहूं फसल में नैनो यूरिया का ड्रोन के माध्यम से छिड़काव किया गया इसी प्रकार ग्राम डूमरपाली के किसान पंचराम के खेत में लगे मूंगफली फसल पर भी नैनो यूरिया का ड्रोन के माध्यम से छिड़काव किया गया ड्रोन के माध्यम से छिड़काव का जीवंत प्रदर्शन किया गया।
कृषि विभाग जिला सक्ती द्वारा विकास खंड डभरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत  संकल्प यात्रा के प्रमुख उद्देश्यों सहित विभागीय योजनाओं से ग्रामीण जनों को विस्तृत मार्गदर्शन भी दिया गया। प्रदर्शन स्थल में सांसद गुहाराम अजगल्ले, सांसद प्रतिनिधि  नेतराम चंद्रा, जनपद पंचायत डभरा सीईओ  रूपेंद्र पटेल, उपसंचालक कृषि शशांक शिंदे,कृषि विकास अधिकारी  डी सी देवांगन, आरएइओ  योगेश राठौर, सरपंच श्रीमती रेशमबाई आदिले, बीडीसी श्रीमती भगवती श्यामकुमार चंद्रा, धर्मेंद्र चंद्रा शिविर प्रभारी (भाजपा), पंच, बड़ी संख्या में ग्रामीणजन, किसान आदि उपस्थित थे। इसी प्रकार अन्य विभिन्न विभागों द्वारा शिविर में शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से हितग्राहियों को लाभ पहुंचाने एवं जानकारी देने हेतु विभागों द्वारा स्टॉल भी लगाया जा रहा है। जहां पर पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है एवं योजनाओ से वंचित पात्र लोगों से आवेदन फार्म भी भरवाए जा रहे है।
——————————————————————————–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button