छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़

लोकसभाध्यक्ष श्री ओम बिड़ला एवं मुख्यमन्त्री श्री विष्णु देव साय ने किया अग्रोहाधाम का लोकार्पण..

 *लोकसभाध्यक्ष श्री ओम बिड़ला एवं मुख्यमन्त्री श्री विष्णु देव साय ने किया अग्रोहाधाम का लोकार्पण….                 
रायगढ़ । लोकसभाध्यक्ष श्री ओम बिड़ला के मुख्य आतिथ्य एवं मुख्यमन्त्री श्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में आआज 27 दिसंबर बुधवार को महाराज चक्रधर की नगरी रायगढ़ में अग्रोहाधाम का लोकार्पण किया है। अग्रवाल समाज द्वारा निर्मित इस भवन को 6.40 एकड़ क्षेत्र में बनाया गया है। अग्रोहाधाम सर्व समाज हेतु सामाजिक कार्यो के लिए उपलब्ध रहेगा। इस भवन का संचालन अग्रोहाधाम चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा होगा। यह भवन मध्य भारत का सबसे विशाल सर्व सुविधा युक्त सामाजिक भवन जिंदल रोड रायगढ में वृंदावन कालोनी के सामने स्थित है।  इस अवसर पर मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, श्री ओ पी चौधरी,  विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल, पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री अमर अग्रवाल, पूर्व सांसद श्री नवीन जिंदल,  विधायक राजेश अग्रवाल,  विधायक श्री संपत अग्रवाल, पूर्व मंत्री श्री कृष्ण कुमार गुप्ता एवं अग्रवाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गोपाल शरण गर्ग के साथ अग्रवाल समाज के गणमान्य व्यक्ति सहित जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित हैं।
लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिड़ला ने कहा…
छत्तीसगढ़ की इस औद्योगिक धरती, सांस्कृतिक धरती, हस्तकला की धरती में आज अग्रोहा धाम के रूप में भगवान अग्रसेन की कृपा से, प्रेरणा से इस भवन का लोकार्पण हो रहा है। मैं मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय को भी धन्यवाद देता हूँ। यह आर्थिक राजधानी भी है और जनजातीय क्षेत्र भी है। यहां बहुआयामी, समतामूलक समाज को आगे ले जाने की जिम्मेदारी आपकी है। आपका लंबा अनुभव, सहज कार्यशैली इस राज्य को आगे ले जाएगी। मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों में मंत्री के रूप में अनुभव रहा है। यहां से मंत्री श्री ओपी चौधरी पूर्व में प्रशासक भी रह चुके हैं।इस अग्रोहा धाम को बनाने के लिए यहां के ट्रस्टियों ने बहुत अच्छे प्रयास किये हैं। मैंने पहली बार इतने बड़े भवन का लोकार्पण किया है। अग्रवाल समाज ने देश के अंदर कारखाने लगाए, उद्योग लगाये। इसके कारण देश भर के अंदर हजारों लोगों को रोजगार मिला। आजादी के बाद देश में धर्मशालाएं अग्रवाल समाज ने बनाई। देश भर के अंदर कस्बों में भी अग्रवाल समाज की धर्मशाला है।
 हम सबकी जिम्मेदारी विकसित भारत बनाने की है। आप लोग कालेज खोलना चाहते हैं। अस्पताल खोलना चाहते हैं। बहुत अच्छी बात है। सरकार के साथ समाज मिलकर विकसित भारत के लिए काम करें। आप सभी के सहयोग से छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्य बनेगा। छत्तीसगढ़ में बड़ी संभावना है और इसे निखारने के लिए नई सरकार संकल्पित भाव से काम करेगी।अग्रवाल समाज ने यह सुंदर भवन बनाकर मिसाल कायम की है। ऐसा ही काम अन्य जगहों में होना चाहिए ताकि सामाजिकजनों को वैवाहिक आयोजनों के लिए अच्छा भवन मिल पाए। इसी तरह से संपूर्ण समाज के कल्याण के लिए हम काम कर सकेंगे।हमारे पुरखों ने इसी सेवा भावना के साथ समाज में अपनी जगह बनाई है। जो धन कमाते हैं उसे समाज के लिए लगाएं, यही हमारा संस्कार है।
मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय तथा मंत्रीगण का उद्बोधन…
. हम सबका सौभाग्य है कि आज अग्रोहा धाम का लोकार्पण लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिड़ला के हाथों हुआ है। मेरा सौभाग्य रहा है कि मैंने उनके साथ पांच साल काम किया है। अग्रवाल समाज हमेशा मानवता की सेवा के लिए आगे रहता है। अग्रोहा धाम का निर्माण भी इसका उदाहरण है। इसका उपयोग सभी समाज के लोग करेंगे। इसके लिए मैं सभी ट्रस्टियों को धन्यवाद देता हूँ। इसके लिए दानवीरों को भी मैं धन्यवाद देता हूँ। रायगढ़वासियों से मेरा अटूट संबंध रहा है। 20 साल तक आपने मुझे लोकसभा भेजा। आप लोगों के आशीर्वाद से मुझे मुख्यमंत्री के रूप में काम करने का अवसर मिला है। मैं पूरी सेवा प्रदेश के लोगों की करूंगा।मुख्यमंत्री के नाते मैं यह आश्वस्त कर रहा हूँ कि आप लोगों ने जो इस जगह पर अस्पताल बनाने का सोचा है। उस पर शासन की ओर से हर संभव सहयोग करेंगे। इस क्षेत्र में एक बड़े अस्पताल की जरूरत है। छत्तीसगढ़ की जनता से जो भी वायदे हमने मोदी की गारंटी के रूप में किया है। उसे पूरा करेंगे। इस ऐतिहासिक क्षण में आप लोगों ने हमें सम्मान दिया। मैं आप लोगों के प्रति आभार प्रगट करना चाहूँगा।
कैबिनेट मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अग्रवाल समाज बहुत सेवाभावी है। यह बहुत अच्छा भवन बना है। गरीबों की पढ़ाई, शादी और इलाज की व्यवस्था भी करें तो और भी बढ़िया काम होगा।
मंत्री श्री ओपी चौधरी ने अग्रोहा धाम के निर्माण के लिए अग्रवाल समाज को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह भवन रायगढ़वासियों के लिए काफी उपयोगी होगा।*जो धन कमाते हैं उसे समाज के लिए लगाएं, यही हमारा संस्कार है……..
—————————————————————————-
#

#

#

#

#

#

#

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button