छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़

मंडल रेल प्रबंधक, श्री प्रवीण पाण्डेय द्वारा बिलासपुर-झारसुगुड़ा सेक्शन  का किया निरीक्षण .. *इस दौरान बाराद्वार , सक्ती , खरसिया, हिमगीर  व बेलपहाड़ स्टेशन का भी किया निरीक्षण …  *निरीक्षण के दौरान अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बाराद्वार व बेलपहाड़ स्टेशन में हो रहे विकास कार्यों की प्रगति का जायजा भी लिया.. 

*मंडल रेल प्रबंधक, श्री प्रवीण पाण्डेय द्वारा बिलासपुर-झारसुगुड़ा सेक्शन  का किया निरीक्षण ..
*इस दौरान बाराद्वार , सक्ती , खरसिया, हिमगीर  व बेलपहाड़ स्टेशन का भी किया निरीक्षण …
 *निरीक्षण के दौरान अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बाराद्वार व बेलपहाड़ स्टेशन में हो रहे विकास कार्यों की प्रगति का जायजा भी लिया..
सकती  l  मंडल रेल प्रबंधक  प्रवीण पाण्डेय द्वारा आज 30 जनवरी मंगलवार को बिलासपुर-झारसुगुड़ा सेक्शन के विंडो ट्रेलिंग कर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने बाराद्वार, सक्ती , खरसिया, हिमगीर व बेलपहाड़ स्टेशनों का भी निरीक्षण किया| मंडल रेल प्रबंधक  प्रवीण पाण्डेय, शाखाधिकारियों के साथ निरीक्षण यान से पटरियों, सिग्नल, इंटरलाकिंग, प्वांइट्स आदि की संरक्षा का बारीकी से निरीक्षण कर जायजा किया ।
           बाराद्वार स्टेशन में मंडल रेल प्रबंधक द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत किए जा रहे स्टेशन पुनर्विकास के कार्यों की प्रगति का जायजा लिया गया । इसके साथ ही स्टेशन मैप का अध्ययन कर ट्रेनों के गतिशील परिचालन व अधोसंरचना विकास  के संभावनाओं पर अधिकारियों से चर्चा किया । तत्पश्चात उन्होने अधिकारियों को सभी कार्यों को तीव्र गति से पूरा करने का आवश्यक दिशानिर्देश दिया| इसके बाद सक्ती स्टेशन यार्ड व नई लाईन का निरीक्षण किया। खरसिया स्टेशन में मण्डल रेल प्रबंधक द्वारा प्लेटफॉर्म में उपलब्ध यात्री सुविधाओं, फुटओवर ब्रिज, बुकिंग कार्यालय, सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग, क्रू लॉबी, रनिंग रूम आदि का निरीक्षण किया गया । रनिंग रूम में कर्मचारियों की बेहतर आवास, खानपान व स्वच्छत्ता सुनिश्चितता हेतु वहाँ उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिए। साथ ही वहाँ के रसोई, भोजन कक्ष व संयुक्त लॉबी का भी निरीक्षण किया। एवं कर्मचारियों से चर्चा भी की | सर्कुलेटिंग क्षेत्र में आवश्यक सुधार के साथ बेहतर सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए। इसके बाद रायगढ़ स्टेशन के दूसरे छोर का भी उन्होंने निरीक्षण किया। हिमगीर स्टेशन में उन्होने स्टेशन का निरीक्षण  तथा अधिकारियों के साथ संभावित अधोसंरचना विकास कार्यों से संबंधित चर्चा की। बेलपहाड़ स्टेशन में उन्होंने स्टेशन के दोनों छोर जाकर अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत हो रहे पुनर्विकास के कार्यों का अवलोकन व भी निरीक्षण किये |   निर्माण कार्यों के दौरान यात्रियों को किसी भी प्रकार का परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखने की बात उन्होंने कही ।
#

#

#

#

#

#

#

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button