छत्तीसगढ़

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर 25 दिसम्बर को मनाया जाएगा सुशासन दिवस..

*पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर 25 दिसम्बर को मनाया जाएगा सुशासन दिवस..

*प्रभारी कलेक्टर ने 25 दिसंबर को गरिमामय सुशासन दिवस आयोजन की व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के दिए निर्देश..

*जिले के किसानों को वर्ष 2014-15 के 46633 एवं 2015-16 के 51146 किसानों को लंबित बोनस राशि का होगा भुगतान. 

सक्ती l.  पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर 25 दिसंबर सोमवार को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। साथ ही जिले मे 25 दिसंबर 2023 को वर्ष 2014-15 के 46633 एवं 2015-16 के 51146 किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उपार्जित धान के लंबित बोनस राशि का भुगतान किया जाएगा। इस दौरान ग्रामीण और नगरीय निकायों में स्वच्छता पखवाड़ा 25 दिसंबर से प्रारंभ कर आगामी एक सप्ताह नियमित रूप से संचालित किया जाएगा। प्रभारी कलेक्टर सुश्री दिव्या अग्रवाल ने 25 दिसंबर को सुव्यवस्थित और गरिमामय सुशासन दिवस आयोजन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के निर्देश सभी ग्रामीण और नगरीय निकाय स्तरीय अधिकारियों को दिये है। राज्य शासन के निर्देशानुसार इस अवसर पर 25 दिसंबर 2023 के पूर्व जिले में पूर्व से निर्मित अटल स्तंभ की साफ-सफाई, आवश्यक मरम्मत आदि कराए जाने के निर्देश दिए गए हंै। जिसके परिपालन में जिले के सभी ग्राम पंचायत और नगरीय निकायों में सुशासन दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है। इस क्रम में ग्राम पंचायतों में स्वच्छता अभियान 25 दिसंबर से प्रारंभ होकर एक सप्ताह नियमित संचालित किया जाना है। 25 दिसंबर को आयोजित कार्यक्रम में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, आम जनता की गरिमामय उपस्थिति में सुबह 10 बजे अटल चौक में कार्यक्रम प्रारंभ किया जाना है। अटल चौक में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर, दीप प्रज्जवलन पश्चात् उपस्थित निर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता द्वारा तथा ग्राम पंचायतों में सुशासन स्थापित करने का संकल्प भी लिया जाना है।
इसी तरह नगरीय निकायों 25 दिसंबर 2023 को आयोजित कार्यक्रम में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, आम जनता की गरिमामय उपस्थिति में सुबह 10 बजे अटल चौक में प्रारंभ किया जाना है।

*सुशासन दिवस के अवसर पर जिला और जनपद स्तर पर भी आयोजित होंगे कार्यक्रम..

प्रभारी कलेक्टर द्वारा जारी आदेशानुसार जिला स्तरीय कार्यक्रम ग्राम पंचायत जेठा के अटल चौक में दीप प्रज्वलन और माल्यार्पण कार्यक्रम तथा संकल्प कार्यक्रम हाई स्कूल मैदान जेठा में आयोजित होगा। इसी प्रकार जनपद स्तरीय कार्यक्रम के लिए जनपद पंचायत सक्ती अंतर्गत कार्यक्रम ग्राम पंचायत जेठा में ही, जनपद पंचायत मालखरौदा अंतर्गत कार्यक्रम ग्राम पंचायत मालखरौदा के अटल चौक में, जनपद पंचायत जैजैपुर अंतर्गत कार्यक्रम ग्राम पंचायत पेंड्री के अटल चौक में और जनपद पंचायत डभरा अंतर्गत कार्यक्रम ग्राम पंचायत गोपालपुर के अटल चौक में आयोजित किया जाएगा। कलेक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को जिला स्तरीय सुशासन दिवस के कार्यक्रम में और जनपद स्तरीय अधिकारियों को जनपद स्तरीय सुशासन दिवस कार्यक्रम में और ग्राम पंचायत स्तरीय अमलों को ग्राम पंचायत स्तरीय कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

——————————————————————————-

#

#

#

#

#

#

#

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button