छत्तीसगढ़प्रेस वार्ताशक्ति

पुलिस का अपराधियों में खौफ हो और जनता में शांति व्याप्त रहे सभी बेहतर कार्य करें—– पुलिस अधीक्षक सुश्री अंकिता शर्मा.. 💥💥गरीब और जरूरतमंद  थाने आए तो उनके साथ न्याय हो उनकी शिकायतों का निराकरण  समयबद्ध  सीमा के अंदर हो …💥💥प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक सुश्री अंकिता शर्मा ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया..

पुलिस का अपराधियों में खौफ हो और जनता में शांति व्याप्त रहे सभी बेहतर कार्य करें—– पुलिस अधीक्षक सुश्री अंकिता शर्मा..
💥💥गरीब और जरूरतमंद  थाने आए तो उनके साथ न्याय हो उनकी शिकायतों का निराकरण  समयबद्ध  सीमा के अंदर हो …💥💥प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक सुश्री अंकिता शर्मा ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया..
सकती । जिले की नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक सुश्री अंकिता शर्मा ने आज 8 फरवरी को एसपी कार्यालय में प्रेस वार्ता आयोजित किया । इस अवसर पर उन्होंने अपना परिचय देते हुए पत्रकारों से परिचय प्राप्त किया तथा बेसिक पुलिसिंग  कार्यों पर फोकस करते हुए पत्रकारों के सवालों का  जवाब दिया।
                 आईपीएस अंकिता शर्मा  ने बताया कि वह 2018 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। बेसिक ट्रेनिंग के बाद इन्हें बतौर ट्रेनिंग पोस्टिंग जिला बलोदाबाजार में कार्य किया  । इसके बाद रायपुर में सीएसपी आजाद चौक रायपुर में पहली पोस्टिंग मिली जहा सेवा करने बाद एडिशनल एसपी नक्सल ऑपरेशन जगदलपुर में पोस्टिंग होने पर इन्होंने नक्सल उन्मूलन के  क्षेत्र में महिला अधिकारी होने के बाद भी बेहतरीन कार्य किया, और कई मौकों पर वहा के जंगलों में टीम का नेतृत्व किया । सितंबर 2022 में इन्हे  पुलिस अधीक्षक के रूप में  अहम पोस्टिंग  नवीन जिला खैरागढ़ के प्रथम पुलिस अधीक्षक के रूप में हुई जहा इन्होंने  अपनी सेवाएं देकर जिला सक्ति के पुलिस अधीक्षक अधीक्षक के पद पर  पदस्थ हुई है । 
             पत्रकारों से परिचय के बाद उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए नगर में ट्रैफिक व्यवस्था, साइबर ठग, अवैध रूप से शराब बिक्री जुआ सट्टा चोरी के प्रकरण पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है, चोरी की घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों एवं घरों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं  कैमरा लगाने से चोरी की घटना कम हो जाती है लेकिन ऐसा नहीं मानना चाहिए की सीसीटीवी कैमरे लगने से चोरी ही नहीं होगी।  अपने घरों एवं प्रतिष्ठानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे का एक पॉइंट रोड तरफ भी करने की बात कही जिससे आने-जाने वालों पर निगाह रखी जा सके । उन्होंने कहा पुलिस का अपराधियों में खौफ हो और जनता में शांति व्याप्त रहे सभी बेहतर कार्य करें। उन्होंने कहा गरीब और जरूरतमंद  थाने आए तो उनके साथ न्याय हो उनकी समस्याओं का समाधान समयबद्ध सीमा के अंदर हो  इस प्रकार हम बेसिक पुलिसिंग पर आगे बढ़ेंगे अपराधियों में पुलिस का भय हो,कानून जो हमें शक्तियां प्रदान करता है उनका सही उपयोग अपराधियों को पकड़ने में करना है। पुलिस अधीक्षक ने कहा की कानून का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी आने वाले 15 — 20 दिनों के अंदर इसका असर आप लोगों को दिखेगा । पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा की नगर में परिवहन विभाग का कैंप  भी लगेगा । प्रेस  वार्ता के दौरान आगे नक्सली क्षेत्र में कार्य के दौरान अपने अनुभव का साझा करते हुए  बताया कि नक्सल ऑपरेशन के दौरान जब आप अपने टीम को रवाना करते हैं तब भगवान से एक ही दुआ करते हैं कि जितने जा रहे हैं उतने सही सलामत वापस आ जाएं । ड्यूटी के दौरान अपने अनुभव को साझा करते हुए बताया कि नक्सल ऑपरेशन के तहत नक्सल क्षेत्र में जब मैं अपनी टीम को रवाना कर रही थी मैं स्वयं भी उस टीम में थी तब एक-एक चेहरे मैने अच्छे से देखे थे वह एक ऐसा समय रहता है जिसे मैं आज तक नहीं भूल पाई ,जब आप किसी ग्रुप के लीडर होते हैं तब आपका एक मौलिक दायित्व बनता है आपके ऊपर एक जिम्मेदारी आ जाती है . आगे उन्होंने एक घटना को याद करते हुए कहा कि नक्सल ऑपरेशन के दौरान हमारी टीम आईडी ब्लास्ट की चपेट में आ गई थी जिसमें हमारी टीम का एक जवान घायल हो गया था  हमने रेस्क्यू कर   घायल को स्वयं की  गाड़ी से अस्पताल पहुंचाकर उसका तुरंत उपचार करवाया उस दौरान मैंने देखा की जवान डरा हुआ था ,उसका हौसला बढ़ाया उस घटना को   आज तक नहीं भूल पाई। आज प्रेस वार्ता के दौरान जिले के पत्रकार साथी, एएसपी गायत्री सिंह , डीएसपी अंजली गुप्ता , प्रोब डीएसपी चंद्रहास , रक्षित निरीक्षक उमेश राय उपस्थित रहे।
————————————————————————————
#

#

#

#

#

#

#

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button